Custom Search

Saturday, July 26, 2008

Rain Man / रेन मैन (अंग्रेज़ी)

निर्देशक बेरी लिविंसों की यह फ़िल्म, जिसमे टॉम क्रूज़ और दुस्तीं होफ्फ्मन कलाकार हैं, दिखाई गई है एक आदमी (दुस्तीं होफ्फ्मन) जिसे औटीस्म है। उसकी यादार्ष बहुत अच्छी है परन्तु उसे काफी कुच्छ, जो आम आदमी के लिए हर रोज़ का काम हो, उसे समझने मैं परेशानी होती है। टॉम क्रूज़ उसका भाई दिखाया है, जो कम उम्र मैं अपना घर छोड़ कर चला गया, और अपने भाई के बारे मैं जाना भी तब, जब उसके स्वर्गवासी पिता की करोड़ों की रकम उसके भाई के नाम कर दी गयी।

यह फ़िल्म एक बहुत अच्छा उधारंद है मानवता के संबंधों के सहज शातिग्रस्थ होने की, और कैसे बीमारी को समझने और प्यार और समझदारी से उसे सँभालने की क्षमता की। टॉम क्रूज़ फिर भी अपने भी को जुआ खिलवाता है अपने पैसे बनने के लिए।

इस फ़िल्म के कलाकारी मैं कोई कमी नही है, परन्तु सोरिंग-हैट्स ही इस बीमारी को ठीक से दिखाय जाने या न जाने के बारे मैं और बता सकेंगी।

यह फ़िल्म ४ ऑस्कर जीत चुकी हैं।

4 comments:

anitakumar said...

hi how to subscribe to your blog so that I get alerts in email....excellent blog

Puzli said...

hey anita, thanks :) i'll try to see if i can get it RSS'd so you may subscribe to it. take care

Puzli said...

Hey Anita, I just checked out but there's no provision for getting the latest posts in any reader by blogger. But will definitely keep on checking over this. Till then keep our blog bookmarked :) all the best and take care

DataDiary.com said...

i see this movie you are right for that
nice movie..

http://www.datadiary.com