Custom Search

Thursday, March 13, 2008

सोरिंग-हाइट्स का परिचय

सोरिंग-हाइट्स एक मनोवैज्ञानिक हैपहले तो यह जानना ज़रूरी है की मनोवैज्ञानिक और मनोरोग-चिकित्सक मैं क्या अन्तर है। मनोरोग-चिकित्सक एक चिकित्सक होता है जिसे नुस्खा लिखना आता हो। मनोवैज्ञानिक एक वैज्ञानिक होता है जो व्यक्तियों के मॅन और व्यवहार की रीति का अध्ययन करता है। वह मदद करता है मनोरोग-चिकित्सकाओं को सही नुस्खे की तालाश करने की।

सोरिंग-हाइट्स अनेक अस्पतालों में, अनेक मनोरोग के प्रति काम कर चुकी हैं। मुख्य रूचि स्कित्ज़ोफ्रएनिआ मैं है। अपनी पढ़ाई मैं वे शुरू से प्रथम रही हैं। वे बहुत ही होनहार वैज्ञानिक हैं और उन्होंने मेरी सोच में परिवर्तन ला कर मेरी ज़िंदगी को एक नया रूप दिया है। हम आशा करते हैं की इस ब्लॉग के माध्यम से आपकी भी मदद कर पाएंगे।

1 comment:

D.K. Google said...

Soaring Heights से कैसे और कहाँ मिला जा सकता है? उनका कोई मोबाइल न्ं॰ या ई-मेल पता बताने की कृपा करें।